Baby Gender Selection in Hindi

निश्चित कर रहा है चाहे या नहीं एक पुरुष या महिला बच्चे के लिए एक कठिन निर्णय है. वहाँ कई कारणों से परिवारों के लिए एक बच्चे के लिंग का चयन करने का फैसला कर रहे हैं. चयन आनुवंशिकता या अपनी पसंद की एक बात के निर्धारकों से प्रभावित किया जा सकता है है. समय में, लड़कों के एक परिवार के साथ एक जोड़ी के लिए एक महिला या ठीक इसके विपरीत है पसंद कर सकते हैं. कुछ परिवारों के लिए आनुवंशिक रोग है कि एक विशेष रूप से सेक्स में व्यक्त कर रहे हैं से बचने की इच्छा. कारण के बावजूद, यह कई उपलब्ध तरीकों के बारे में शिक्षित बनने के लिए महत्वपूर्ण है. GenderSelection.com लिंग चयन के बारे में जानकारी के लिए वेब पर प्राथमिक संसाधन है. लड़की या लड़का, हम सिल्वरमैन केंद्र द्वारा उपयोग में तकनीकों पर अप करने की तारीख सबसे अधिक जानकारी है. हमारे व्यापक वेबसाइट, जोड़ों के लिए एक निर्धारित लिंग के एक बच्चे के होने की बाधाओं को बढ़ाने में रुचि रखते हैं डॉ. एंड्रयू सिल्वरमैन, एरिक्सन विधि और आईवीएफ / पीजीडी तरीकों के विवरण जैसे तकनीक,, के काम का समर्थन. वेबसाइट ब्राउज़ करें या कॉल सिल्वरमैन केंद्र स्थापित आज एक परामर्श के लिए अपने भविष्य के बच्चों के लिंग का निर्धारण.

डॉ. एंड्रयू सिल्वरमैन, अनुसंधान और अभ्यास के अनुभव के 20 से अधिक वर्षों के समर्थन से लिंग चयन पर विचार जोड़ों के लिए ध्वनि सलाह प्रदान करता है. लड़की या लड़का, केंद्र द्वारा उपयोग तकनीक, सुरक्षित और प्रभावी हैं. Genderselection.com न केवल प्रत्येक सुझाव दिया तकनीक पर वैज्ञानिक अनुसंधान, लेकिन यह भी संतुष्ट ग्राहकों से प्रशंसापत्र और सफलता दर को देखने के लिए ब्राउज़. सिल्वरमैन केंद्र, आप परिवार के जीवन आप की इच्छा के लिए एक यात्रा पर गाइड करने के लिए तैयार है, आप सवाल है कि आप के साथ सहायता, और बच्चे के लिंग चयन में रुचि रखने वाले जोड़ों के लिए प्रक्रियाओं की पेशकश करने के लिए उपलब्ध है.

हमसे संपर्क करें आज बच्चे के लिंग चयन के बारे में लिंग चयन के सिद्ध तकनीक के बारे में पढ़ना जारी रखें और एक बच्चे के लिंग को कैसे निर्धारित किया जाता है? लिंग चयन कैसे सेक्स हमारे गुणसूत्रों द्वारा निर्धारित किया जाता है की वजह से संभव है. हमारे शरीर में कोशिकाओं के अरबों के बने होते हैं. सभी कोशिकाओं 46 रॉड की तरह क्रोमोसोम बुलाया जोड़े में व्यवस्था विशेष प्रजनन कोशिकाएं, शुक्राणु और अंडे की कोशिकाओं के लिए छोड़कर, रूपों, gametes कहा जाता है, जिनमें से प्रत्येक केवल 23 गुणसूत्रों के अधिकारी होते हैं. निषेचन के दौरान, gametes गठबंधन और भ्रूण में सामान्य गुणसूत्र संख्या (46) को बहाल. गुणसूत्रों की इन जोड़े का एक विकासशील बच्चे के लिंग को परिभाषित करता है. इस जोड़ी सेक्स क्रोमोसोम कहा जाता है. प्रत्येक लिंग गुणसूत्र या तो एक “एक्स और वाई” गुणसूत्र, जो एक पुरुष को परिभाषित करता है या एक “एक्स और एक्स गुणसूत्र” है, जो एक महिला को परिभाषित करता है बना है. अंडे केवल एक्स क्रोमोसोम होते हैं, कर सकते हैं, लेकिन शुक्राणु या तो एक एक्स या वाई गुणसूत्र होते हैं.

लिंग चयन एरिक्सन विधि का प्रयोग यदि आप एक लड़का चाहते हैं, तो आप वाई गुणसूत्र युक्त शुक्राणु का चयन करते हैं, इसलिए कि निषेचन के दौरान, शुक्राणु के वाई गुणसूत्र अंडे के एक्स गुणसूत्र के साथ जोड़ी जाएगा. अगर तुम एक लड़की चाहते हैं, तो आप एक्स गुणसूत्र युक्त शुक्राणु का चयन करते हैं, इसलिए कि निषेचन के दौरान, शुक्राणु की एक्स गुणसूत्र अंडे के एक्स गुणसूत्र के साथ जोड़ी जाएगा.

लिंग चयन, एरिक्सन पद्धति का उपयोग करके सफलता की एक प्रमाणित रिकार्ड है. डा. सिल्वरमैन 20 साल के लिए एरिक्सन विधि का अभ्यास किया गया है.

आईवीएफ / पीजीडी लिंग चयन तकनीक

डिम्बग्रंथि उत्तेजना के बाद, अंडे माँ से हटा रहे हैं. ये अंडे पिता के शुक्राणु का उपयोग कर प्रयोगशाला में निषेचित कर रहे हैं. कोशिका विभाजन के बाद, भ्रूण उनके सेक्स के लिए जाँच कर रहे हैं. केवल चुना लिंग के भ्रूण माँ को वापस स्थानांतरित कर रहे हैं.

डा. सिल्वरमैन 30 साल से अधिक कर दिया गया है इन विट्रो निषेचन में अभ्यास, और अब preimplantation आनुवंशिक निदान (PGD) के साथ आईवीएफ की पेशकश. चूंकि वांछित लिंग के ही भ्रूण माँ को स्थानांतरित कर रहे हैं, लिंग चयन सफलता दर आईवीएफ / पीजीडी के लिए उच्च रहे हैं.

अविश्वसनीय लिंग चयन तकनीक

विधि Shettles:

तकनीक लिंग चयन विधि Shettles है कि शुक्राणु युक्त (महिला) एक्स गुणसूत्र युक्त शुक्राणु वाई गुणसूत्र (पुरुष) की तुलना में मजबूत कर रहे हैं ताकि वे जीवित अब theorizes. इसलिए, संभोग से पहले ovulation के लिए दो से चार दिन का मतलब है कि महिला शुक्राणु निषेचन के लिए जीवित है और कारण होने की संभावना हैं. संभोग ovulation के लिए करीब एक पुरुष होने के बाद से वाई शुक्राणु की एकाग्रता उच्च महिला के सबसे उपजाऊ समय पर किया जाना चाहिए की संभावना में वृद्धि करनी चाहिए.

Whelan विधि:

लिंग चयन Whelan विधि का उपयोग कर एक और “संभोग समय योजना” है कि Shettles विधि के विपरीत पता चलता है है. यह विधि संभोग चार से छह दिनों ovulation के लिए पहले से पता चलता है एक लड़का होने का मौका वृद्धि.

प्रायोगिक तकनीक

लिंग चयन Microsort का प्रयोग:

जेंडर इन विट्रो में Microsort प्रक्रिया प्रकार शुक्राणु का उपयोग कर, और तब चयन गर्भाशय में वांछित लिंग के शुक्राणु की एक उच्च प्रतिशत inseminates है. Microsort प्रकार शुक्राणु एक लेज़र प्रकाश का उपयोग कर. Microsort एफडीए दिशा निर्देशों के तहत काम कर रहा है, और इसलिए एक प्रयोगात्मक तकनीक माना जाता है.

कौन सा लिंग चयन विकल्प अपने परिवार के लिए सही है?

लिंग चयन के साथ मदद के लिए अपनी खोज में पहला कदम कैसे महत्वपूर्ण अपने अगले बच्चे के लिंग तय तुम और तुम्हारे परिवार के लिए है. एरिक्सन विधि लिंग चयन के अपने चुने हुए लिंग के एक बच्चा होने के अपने हालात में बढ़ जाती है. यदि आपको लगता है कि आप एक बच्चा है कि सेक्स नहीं किया जा सकता है कि तुम चाहते थे नहीं स्वीकार कर सकता है, तो इस तकनीक आप के लिए नहीं है.

आप लिंग / आईवीएफ चयन पीजीडी तकनीक पर विचार के बाद से इस प्रक्रिया के साथ लिंग चयन सफलता दर बहुत अधिक हैं चाहिए. यदि आप सेक्स के लिए जोखिम में आनुवंशिक बीमारी जुड़ा हुआ है, आईवीएफ / पीजीडी तकनीक अपने अगले बच्चे को इस आनुवंशिक रोग के संचरण को रोकने में कारगर है.

प्रश्न और जवाब

Preimplantation आनुवंशिक निदान (PGD) माँ के लिए सुरक्षित है?

पीजीडी चुनने इन विट्रो निषेचन चक्र में महिला से गुजरना करने के लिए कई अंडे के विकास का कारण होगा. आईवीएफ दवाओं के प्रशासन (FSH) अंडाशय है कि दुष्प्रभाव हो सकता है को प्रोत्साहित करने के लिए की आवश्यकता है. डा. सिल्वरमैन अत्यधिक प्रशिक्षित किया जाता है, जो दुष्प्रभाव और कम या कोई साइड इफेक्ट के साथ आयोजित किया गया है आईवीएफ चक्र के हजारों के लिए मौका minimizes.

मैं सिल्वरमैन लिंग चयन के लिए केंद्र से कैसे संपर्क कर सकते हैं?

तुम (914) 722-9300 पर डॉ. सिल्वरमैन कार्यालय में फोन कर सकते हैं. तुम भी केंद्र ईमेल कर सकते हैं.

लिंग चयन एरिक्सन विधि माँ के लिए सुरक्षित है?

अनुभव इंगित करता है कि शुक्राणु अलगाव से उत्पन्न गर्भावस्था से एक स्वाभाविक रूप से हासिल अलग नहीं है. एक चार में गर्भधारण गर्भपात की संभावना उसी के रूप में यह प्राकृतिक गर्भाधान से उत्पन्न गर्भावस्था के लिए है.

क्या होगा अगर मैं कम डिम्बग्रंथि आरक्षित है या perimenopausal हूँ?

महिलाओं, जो “में नाकाम रहने के अंडाशय” जो अन्यथा अच्छे स्वास्थ्य में हैं एक अंडा दाता का उपयोग कर सकते हैं. दाता चक्र माताओं और दाता आए और आईवीएफ चक्र के साथ synched है. उसके अंडे काटा और पति के शुक्राणु के साथ संयुक्त भ्रूण जो पीजीडी गुजरना होगा उत्पादन कर रहे हैं.

यह बच्चे के लिए सुरक्षित है?

अध्ययनों से पता चलता है कि वहाँ स्वाभाविक रूप से कल्पना उन में से कृत्रिम गर्भाधान द्वारा नियोजित बच्चों में जन्म दोष की कोई बड़ी घटना है. वास्तव में, कृत्रिम गर्भाधान के लिए एक लिंग का चयन करें जो कुछ जन्मजात जन्म दोष को रोकने के (है कि एक लिंग में दूसरे की तुलना में अधिक होने की संभावना मौजूद हो सकता है) हो सकता है इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि, IUI के साथ परिणाम की गारंटी नहीं किया जा सकता है. गंभीर सेक्स लिंक्ड जन्म दोष के लिए जोखिम में मरीजों preimplantation आनुवंशिक निदान जहां सफलता दर बहुत अधिक हैं पर विचार करना चाहिए.

के साथ इन विट्रो निषेचन और एरिक्सन विधि में अनुभव के वर्ष को दिखाना है कि पैदा हुए बच्चों के इन प्रक्रियाओं का उपयोग को जन्म दोष का एक बढ़ा जोखिम नहीं है.

कितनी बार माता पिता के लिए एरिक्सन विधि का उपयोग करने के लिए डॉ. सिल्वरमैन देखना है?

यह तीन मासिक चक्र के लिए गर्भ धारण के एक औसत लेता है. एरिक्सन विधि चयन प्रक्रिया प्रदर्शन किया है हर बार प्रक्रिया के लिए एक अलग शुल्क है. मासिक inseminations के छह महीने के भीतर, महिलाओं के 80% गर्भवती हो जाएगा.

कितनी बार माता पिता के लिए आईवीएफ / पीजीडी विधि का उपयोग करने के लिए डॉ. सिल्वरमैन देखना है?

के बाद से ovulation के उत्प्रेरण दवाओं प्रशासित रहे हैं, यह आवश्यक है डा. सिल्वरमैन की निगरानी के लिए अधिक बार देखना. इन यात्राओं के विकास के रोम और estradiol के हार्मोन के माप की अल्ट्रासाउंड दृश्य शामिल है. यात्राओं की संख्या प्रत्येक रोगी की प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है और 3 से 6 (दुर्लभ) भिन्न हो सकते हैं.

गोपनीयता के बारे में कैसे?

अपने प्राधिकरण के बिना तुम्हारे बारे में कोई सूचना जारी की जाएगी. प्रक्रिया पूरी तरह से गोपनीय है.

हमारे शुक्राणु नमूना किसी और के साथ भ्रमित हो सकता है?

बिल्कुल नहीं. हमारी प्रयोगशाला प्रक्रिया कड़ाई से एक व्यक्ति के मरीज के आधार पर नियंत्रित किया जाता है.

हमारे लिंग चयन की गारंटी है?

एरिक्सन विधि

एरिक्सन विधि द्वारा नियोजित गर्भावस्था के परिणाम की गारंटी नहीं किया जा सकता. एक्स और वाई गुणसूत्र असर शुक्राणु पूरी तरह से अलग नहीं किया जा सकता है. समय का लगभग 70-75%, जोड़ों अपने चुने हुए लिंग के एक बच्चा है.

पीजीडी

विज्ञान और प्रकृति में, वहाँ बहुत कुछ “निरपेक्षता” कर रहे हैं. पीजीडी के साथ हम उन्हें स्थानांतरित भ्रूण की माँ वापस सेक्स (ओं) (ओं) को पहले निर्धारित है. इसलिए, अगर गर्भावस्था मौका है कि बच्चे को चुना लिंग के हो जाएगा होता है उच्च है.

यह नैतिक है?

यह एक व्यक्तिगत निर्णय है, आप एक जोड़ी के रूप में करना होगा है. कुछ मामलों में यह चिकित्सा के लिए हीमोफिलिया या Duchene पेशी dystrophy के रूप में जन्मजात दोष से बचने के लिए कहा जाता है हो सकता है. अनुभव से पता चला है कि ज्यादातर जोड़े एक 2 या 3 बच्चे के लिए लिंग चयन तकनीकों का उपयोग करने के लिए लड़कों और लड़कियों के बीच एक संतुलन प्राप्त करने.

कितना एरिक्सन विधि या preimplantation आनुवंशिक निदान लागत करता है?

पूर्ण विवरण के लिए “लागत” पर अनुभाग देखें. एरिक्सन पद्धति पीजीडी की तुलना में कम महंगा है, लेकिन परिणाम के रूप में उम्मीद के मुताबिक नहीं है.